Live Cricket Score, Schedule, Latest News, Stats And Much More

  1. Home
  2. NEWS

Ambati Rayudu: राजनीति की पिच पर नहीं कर पाए जमकर बल्लेबाजी, दो हफ्ते से भी कम समय में अंबाती रायुडू ने दिया वाईएसआर कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा

Ambati Rayudu: राजनीति की पिच पर नहीं कर पाए जमकर बल्लेबाजी, दो हफ्ते से भी कम समय में अंबाती रायुडू ने दिया वाईएसआर कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा
Ambati Rayudu: अंबाती रायुडू वो खिलाड़ी हैं जिनको पांच बार आईपीएल ट्रॉफी उठाने का मौका मिला है. जानकारी के लिए बता दें की वो 2013, 2015 और 2017 में खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस की टीम के सदस्य थे. इसके अलावा जब चेन्नई सुपरकिंग्स 2018 और 2021 में विजेता बनी थी तो वह धोनी की कप्तानी वाली टीम में थे.

Ambati Rayudu: भारत के साथ साथ मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व स्टार बल्लेबाज अंबाती रायुडू को राजनीति रास नहीं आई. वह दो हफ्ते तक भी इस पिच पर नहीं टिक पाए.

28 दिसंबर को वाईएसआर कांग्रेस पार्टी में शामिल होने वाले अंबाती रायुडू ने छह जनवरी को इस्तीफा दे दिया. उन्होंने शनिवार को पार्टी छोड़ने और थोड़े समय के लिए राजनीति से दूर रहने की घोषणा की. अपने अचानक लिए गए फैसले के पीछे का कारण बताए बिना रायुडू ने कहा कि वह उचित समय पर अपने अगले कदम के बारे में बताएंगे.

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के पूर्व क्रिकेटर ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, ''मैं सभी को सूचित करना चाहता हूं कि मैंने वाईएसआरसीपी पार्टी छोड़ने और कुछ समय के लिए राजनीति से बाहर रहने का फैसला किया है. आगे के फैसलों के बारे में उचित समय पर अवगत कराया जाएगा.''

मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की उपस्थिति में हुए थे पार्टी में शामिल

मई 2023 में अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से संन्यास लेने वाले रायुडू पिछले हफ्ते आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी में शामिल हुए थे. उन्हें मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी, उपमुख्यमंत्री के नारायण स्वामी और राजमपेटा लोकसभा सदस्य पी मिथुन रेड्डी की उपस्थिति में पार्टी में शामिल कराया गया था.

ambati-rayudu-leave-ysr-congress

पांच बार आईपीएल ट्रॉफी उठाने वाले सदस्य के रूप में मिली ख्याति

अंबाती रायुडू को पांच बार आईपीएल ट्रॉफी उठाने का मौका मिला है. वह 2013, 2015 और 2017 में खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस की टीम के सदस्य थे. इसके अलावा जब चेन्नई सुपरकिंग्स 2018 और 2021 में विजेता बनी थी तो वह धोनी के साथ थे.

ऐसा रहा अंबाती रायुडू का वनडे करियर

रायुडू ने भारत के लिए भी वनडे क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया. देश के लिए 55 मैच खेलने वाले अंबाती रायुडू ने 50 पारियों में 47.06 के शानदार औसत से 1694 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 79.05 का रहा है. उन्होंने वनडे क्रिकेट में तीन शतक लगाए. 124 रन उनका सबसे बड़ा स्कोर रहा. इस दौरान उनके बल्ले से 10 अर्धशतक भी निकले.