Live Cricket Score, Schedule, Latest News, Stats And Much More

  1. Home
  2. NEWS

AUS vs PAK: डेविड वॉर्नर ने ठोका ताबड़तोड़ शतक, सोशल मीडिया पर मिशेल जॉनसन हुए बुरी तरह ट्रोल

AUS vs PAK: डेविड वॉर्नर ने ठोका ताबड़तोड़ शतक, सोशल मीडिया पर मिशेल जॉनसन हुए बुरी तरह ट्रोल
AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को लेकर इस सीरीज से पहले काफी कुछ कहा और सुना गया था, मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बैली तक को पूर्व खिलाड़ी मिशेल जॉनसन ने निशाने पर लिया था. वार्नर ने आज अपने उन आलोचकों को कड़ा जवाब दिया है अपने बल्ले से.

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया के धांसू ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर अपने करियर के आखिरी स्टेज में हैं और आज शुरू हुए पाकिस्तान के साथ टेस्ट में उन्होंने बहुत शानदार पारी से टेस्ट सीरीज की शुरुआत की है.

आपको याद होगा की डेविड ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि पाकिस्तान के खिलाफ ये होम टेस्ट सीरीज उनके क्रिकेट जीवन की अंतिम सीरीज है.

वॉर्नर के बल्ले से वनडे इंटरनेशनल में तो रन आ रहे थे, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उनकी खराब फॉर्म ने कई आलोचकों को अपना मुंह खोलने का मौका दे दिया था, इन आलोचकों में सबसे बड़ा नाम उनके साथ क्रिकेट खेल चुके मिशेल जॉनसन का था. लेकिन आज पर्थ टेस्ट में शतक लगाकर वॉर्नर ने सभी आलोचकों के मुंह पर ताला लगा दिया है.

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने वॉर्नर पर निशाना साधा था और कहा था कि जिस तरह से वह सैंडपेपर गेट में आरोपी पाए गए थे और इसके बाद उन्होंने कभी खुलकर अपनी गलती को स्वीकार नहीं किया और जिस तरह की फॉर्म में वह टेस्ट क्रिकेट में थे, ऐसे में उन्हें अपनी विदाई टेस्ट सीरीज चुनने का अधिकार नहीं होना चाहिए.

वॉर्नर ने इस तरह की सभी आलोचनाओं को अपने शतक के साथ मुंहतोड़ जवाब दिया है. शतक लगाते ही वॉर्नर ने अपना ट्रेडमार्क सेलिब्रेशन तो किया ही, लेकिन साथ ही अपने आलोचकों के मुंह पर ताला लगाने वाला सेलिब्रेशन भी किया.


डेविड वॉर्नर के करियर का यह 26वां टेस्ट शतक था. वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट में करीब एक साल बाद शतक लगाया है. वॉर्नर के बल्ले से पिछला टेस्ट शतक साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछले साल खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट में आया था. तब वॉर्नर ने 200 रनों की पारी खेली थी. इसके बाद से ही टेस्ट क्रिकेट में वॉर्नर के बल्ले से कोई शतक नहीं आया था.

पाकिस्तान वर्सेस ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है, जो वॉर्नर का होमग्राउंड भी है. सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच वॉर्नर के करियर का आखिरी टेस्ट मैच होगा. वॉर्नर ने शतक लगाने के बाद कहा, 'यह मेरा काम है कि मैं यहां आऊं और टीम के लिए स्कोर करूं.

पहले उस्मान ख्वाजा के साथ फिर स्टीव स्मिथ के साथ अच्छी साझेदारी रही. सेंचुरी लगाकर अच्छा लगता है क्योंकि आप अपनी टीम के लिए और गेंदबाजों के लिए स्कोरकार्ड पर रन जोड़ रहे होते हो. आलोचकों को शांत कराने का इससे बेहतर तरीका नहीं हो सकता कि आप रन बनाएं.'