Live Cricket Score, Schedule, Latest News, Stats And Much More

  1. Home
  2. NEWS

Gautam Gambhir Net Worth: करोड़ो कमाते हैं हर साल गौतम गंभीर, पत्नी का भी है बिजनेस में बड़ा नाम, मर्सिडीज, ऑडी जैसी कारों से भरा पड़ा है घर

Gautam Gambhir Net Worth: करोड़ो कमाते हैं हर साल गौतम गंभीर, पत्नी का भी है बिजनेस में बड़ा नाम, मर्सिडीज, ऑडी जैसी कारों से भरा पड़ा है घर
Gautam Gambhir Net Worth: दिल्ली से बीजेपी सांसद और पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर हर साल करोड़ों रुपये कमाते हैं तो गरीबों के लिए दिल्ली में एक रुपये में भरपेट खाने का इंतजाम भी करते हैं.

Gautam Gambhir Net Worth: गौतम गंभीर अपने खेल के समय में टीम इंडिया के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक रहे हैं. भारत को साल 2007 में टी20 और 2011 में वनडे का वर्ल्ड कप जिताने में उनके बल्ले का सबसे अहम अहम योगदान रहा.

भारत के लिए 200 से भी ज्यादा मैच खेलने के बाद गौतम गंभीर ने साल 2018 में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था. आज गौतम देश के एक सफल राजनीतिज्ञ हैं और वर्तमान में बीजेपी की टिकट पर दिल्ली से लोकसभा के सांसद हैं. इस लेख में हम उनकी कमाई और दौलत के बारे में जानेंगे...

क्रीडन डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार गौतम गंभीर की नेट वर्थ करीब 150 करोड़ की है. साल 2017 से 2018 के बीच उन्होंने 12 करोड़ रुपए की कमाई की थी. जिसमें आईपीएल और डोमेस्टिक मैचों की फीस भी जुड़ी हुई थी. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद गंभीर ने राजनीति का रुख किया.

गंभीर अपने ही नाम से ‘गौतम गंभीर फाउंडेशन’ भी चलाते हैं और इस फाउंडेशन की मदद से अपने निर्वाचन क्षेत्र में 5 जगह वो सुबह से लेकर शाम तक गरीबों के लिए मात्र 1 रुपये में खाने का प्रबंध करते हैं. 
 
गौतम गंभीर ने साल 2019 में लोकसभा चुनाव में भाग लिया. वह पूर्वी दिल्ली से लड़े और जीत हासिल की. एक सांसद होने के नाते गंभीर को 1 लाख रुपए की सैलरी और इसके अलावा गंभीर को दिल्ली क्षेत्र का हेड होने के कारण 50 हजार रुपए महीने अलग से दिए जाते हैं.

गौतम गंभीर एक से एक महंगी कारों के मालिक हैं. उनके पास मर्सिडीज, बीएमडब्ल्यू, ऑडी और टोयोटा कोरोला जैसी महंगी कारें हैं. गौतम गंभीर की कमाई सिर्फ आईपीएल और राजनीति से नहीं बल्कि ब्रांड के प्रचार प्रसार से भी होती है. गौतम फैंटेसी ऐप 'क्रिकप्ले' के ब्रांड एंबेसडर भी हैं. 

गंभीर ने साल 2018 में नताशा जैन से शादी की थी. जो कि एक बिजनेसमैन परिवार से आती है. नताशा एक रॉयल फैमिली से आती है. वह खुद भी एक बिजनेसवोमेन है. शादी से पहले वह काफी अच्छे दोस्त हुआ करते थे.