Live Cricket Score, Schedule, Latest News, Stats And Much More

  1. Home
  2. NEWS

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 के लिए आ गया रोहित और कोहली के खेलने ना खेलने का फैसला! आप भी जान लीजिए

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 के लिए आ गया रोहित और कोहली के खेलने ना खेलने का फैसला! आप भी जान लीजिए

IND vs AFG: टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद से ही नियमित कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली इस फॉर्मेट में नहीं खेले हैं. रोहित के स्थान पर कभी हार्दिक तो कभी सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टीम की कप्तानी की है.


IND vs AFG: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टीम की नजर अब घरेलू सीरीज यानि अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज पर है. आज से 5 दिन के भीतर ही टीम इंडिया एकबार फिर मैदान पर होगी यानी 11 जनवरी से दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

पहला टी20 मोहाली में खेला जाएगा. उसके बाद दूसरा मुकाबला 14 जनवरी को इंदौर और तीसरा 17 तारीख को बेंगलुरु में आयोजित होगा. सीरीज के लिए टीम इंडिया के चयन को लेकर काफी चर्चा है. माना जा रहा था कि शुक्रवार (पांच जनवरी) को टीम का एलान हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

अब शनिवार को उम्मीद है कि खिलाड़ियों के नाम सामने आ जाएंगे. साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए भी टीम की घोषणा हो सकती है.

एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नियमित कप्तान रोहित शर्मा 13 महीने बाद टी20 फॉर्मेट में वापसी करेंगे. वह पिछली बार नवंबर 2022 में छोटे फॉर्मेट में खेले थे.

टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद रोहित और विराट कोहली इस फॉर्मेट में नहीं खेले हैं. रोहित के स्थान पर कभी हार्दिक तो कभी सूर्यकुमार यादव ने कप्तानी की है. अब ऐसा प्रतीत हो रहा है कि हिटमैन टी20 में भी रन बरसाते हुए नजर आ सकते हैं.

किंग कोहली के चयन पर संशय बरकार

दूसरी ओर, विराट कोहली के चयन पर अभी भी संशय बरकरार है. शनिवार को यह बात सामने आई है कि कोहली को शायद टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना जाएगा. इसका मतलब यह नहीं है कि वह टी20 विश्व कप में नहीं खेलेंगे.

उनके पास आईपीएल के शुरुआती मैचों में बेहतर प्रदर्शन कर खुद को एक बार फिर से साबित करने का मौका होगा. अगर विराट का चयन अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए नहीं होता है तो उनके पास आईपीएल से ही वापसी करने का विकल्प बचेगा.

बुमराह और सिराज को मिल सकता है अफगानिस्तान के खिलाफ आराम

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के दौरान शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह की जोड़ी को आराम दिए जाने की संभावना है. मोहम्मद शमी की उपलब्धता पर सवालिया निशान बना हुआ है. वह चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका में दो टेस्ट मैचों की सीरीज में नहीं खेल पाए थे.

हार्दिक और सूर्यकुमार यादव अनुपलब्ध

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव नहीं खेलेंगे. दोनों चोट के कारण अनुपलब्ध हैं. हार्दिक पिछले साल वनडे विश्व कप में चोटिल होने के बाद से पेशेवर क्रिकेट से दूर हैं. वहीं, सूर्यकुमार दक्षिण अफ्रीका दौरे पर चोटिल हो गए थे.
अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करें