Live Cricket Score, Schedule, Latest News, Stats And Much More

  1. Home
  2. NEWS

IND vs AFG: ​​अफगानिस्तान सीरीज के लिए आज चुनी जाएगी टीम इंडिया? विराट - रोहित को लेकर सबसे बड़ी अपडेट!

IND vs AFG: ​​अफगानिस्तान सीरीज के लिए आज चुनी जाएगी टीम इंडिया? विराट - रोहित को लेकर सबसे बड़ी अपडेट!
IND vs AFG: ​​इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को अफगानिस्तान के खिलाफ 11 जनवरी से ही तीन मैच की टी20 सीरीज खेलनी है. लेकिन सबसे बड़ा सवाल है की 2022 के टी20 वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट से बाहर रहने वाले विराट कोहली और रोहित शर्मा की वापसी होगी? 

IND vs AFG: ​​साउथ अफ्रीका से वनडे सीरीज जीतकर और टेस्ट सीरीज तथा टी20 सीरीज बराबरी पर रोककर लौटी टीम इंडिया की निगाहें अब अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज पर लगी हैं जोकी 11 जनवरी से खेली जाएगी.

भारतीय टीम के चयनकर्ताओं की निगाहें इसके साथ ही जून में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए टीम तैयार करने पर भी लगी हैं. पर इसके लिए अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली में से एक को चुनना आसान नहीं लग रहा है.

हालांकि कुछ अपुष्ट समाचार कह रहे हैं की दोनों को टीम में रखा जाएगा, लेकिन हो सकता है कि आईपीएल के दौरान की फॉर्म को टी-20 विश्व कप टीम में चयन के लिए जरूरी माना जाये. हालांकि कहा ये भी जा रहा है की चर्चा का एक और दौर हो सकता है, जिसमें भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के बड़े अधिकारी फैसला ले सकते हैं.

चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर दूसरे टेस्ट के दौरान दोनों खिलाड़ियों से बात करने के लिए दक्षिण अफ्रीका गए थे और इन दोनों ने खुद को उपलब्ध बताया है.

मगर बहुत सारे बाहरी कारक हैं, जिससे अंत में शायद फैसला लेने के लिए बीसीसीआई के सचिव जय शाह की जरूरत पड़े. दौरा करने वाली अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी-20 मैच में केवल पांच दिन बचे हैं और बीसीसीआई ने अभी तक 11 जनवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा नहीं की है.

अगरकर भारत के लिए रवाना हो गए हैं और हो सकता है कि अगले 24 से 48 घंटों में उनके वापस आने पर टीम की घोषणा कर दी जाएगी. अगर रोहित और कोहली दोनों को अंतिम एकादश में शामिल किया गया तो टीम का संतुलन एक मुद्दा हो सकता है.

एक पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘अगर आपके शीर्ष पांच में रोहित, शुभमन गिल, विराट, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या हैं तो आपका बाएं हाथ का बल्लेबाज कहां है? मान लो कि आप कोहली को हटा देते हैं और गिल को तीसरे नंबर पर खिलाते हैं और यशस्वी जयसवाल को रोहित के साथ पारी का आगाज कराते हैं. पर क्या अजीत यह साहसिक फैसला कर सकते हैं.’