Live Cricket Score, Schedule, Latest News, Stats And Much More

  1. Home
  2. NEWS

IND vs ENG Test Series: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ऐन पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, बाहर हुआ सबसे तगड़ा बैटर

IND vs ENG Test Series: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ऐन पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, बाहर हुआ सबसे तगड़ा बैटर
IND vs ENG Test Series: इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू हो रही 5 मैच की टेस्ट सीरीज के लिए घोषित की गई भारतीय टीम से अचानक टीम के एक दिग्गज को लेकर बुरी खबर आ रही है. पूर्व भारतीय कप्तान टीम इंडिया से पहले टेस्ट की टीम से बाहर हो गए हैं.

IND vs ENG Test Series: पूर्व भारतीय कप्तान और टीम इंडिया के बड़े दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. वह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं. मतलब ये है की विराट सीरीज के पहले दोनों मैच मिस करेंगे. मीडिया को इस बात की जानकारी खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने दी है.

बीसीसीआई ने कहा, 'विराट कोहली ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए बीसीसीआई से इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट से हटने का अनुरोध किया है. विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं से बात की है. कोहली ने इस बात पर जोर दिया है कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रही है.

'बीसीसीआई ने कहा कोहली की प्राइवेसी का सम्मान करें'

भारतीय बोर्ड ने आगे कहा, 'बीसीसीआई उनके फैसले का सम्मान करता है. बोर्ड और टीम प्रबंधन ने स्टार बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया है और टीम के बाकी सदस्यों से टेस्ट सीरीज में सराहनीय प्रदर्शन करने का पूरा भरोसा है.'

अपने बयान में कहा, 'बीसीसीआई मीडिया और प्रशंसकों से अनुरोध करता है कि वे विराट कोहली की प्राइवेसी का सम्मान करें और उनके व्यक्तिगत कारणों की प्रकृति पर अटकलें ना लगाएं. आगामी टेस्ट सीरीज में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. जल्द ही विराट के रिप्लेसमेंट का ऐलान किया जाएगा.'

विराट कोहली का टेस्ट करियर

• 113 मैच, 8848 रन, 49.15 औसत
• 29 शतक, 30 अर्धशतक, 55.56 स्ट्राइक रेट
• 991 चौके, 26 छक्के

इंग्लैंड के साथ सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद में

भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से खेला जाएगा. यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम, उप्पल में होगा. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही कर दिया गया है. टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे.

भारत Vs इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

1st टेस्ट: 25-29 जनवरी, हैदराबाद
2nd टेस्ट: 2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम 
3rd टेस्ट: 15-19 फरवरी, राजकोट
4th टेस्ट: 23-27 फरवरी, रांची 
5th टेस्ट: 7-11 मार्च, धर्मशाला

शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), आवेश खान.

टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का स्क्वॉड: बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, डैन लॉरेंस, जैक क्राउली, बेन डकेट, बेन फोक्स, टॉम हार्टली, जैक लीच, ओली पोप, ओली रोबिंसन, जो रूट और मार्क वुड.