Live Cricket Score, Schedule, Latest News, Stats And Much More

  1. Home
  2. NEWS

IND vs SA: भारत को लगा दूसरे टेस्ट से पहले बड़ा झटका... प्रैक्टिस के दौरान इंजर्ड हुआ ये धुरंधर

IND vs SA, Shardul Thakur: भारत को लगा दूसरे टेस्ट से पहले बड़ा झटका... प्रैक्टिस के दौरान इंजर्ड हुआ ये धुरंधर

IND vs SA: भारत और मेजबान साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 3 जनवरी से केपटाउन में खेला जाना है. इस मैच से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा. भारत के बॉलिंग ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को नेट पर बल्लेबाजी करते समय कंधे में चोट लग गई.


IND vs SA: भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट मैच में पारी और 32 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के चलते भारतीय टीम का अफ्रीकी जमीन पर एक बार फिर टेस्ट सीरीज जीतने का सपना चकनाचूर हो गया. अब भारतीय टीम की कोशिश केपटाउन टेस्ट में जीत हासिल करके सीरीज को 1-1 से बराबर करने पर रहेगी.

दूसरे टेस्ट से बाहर रह सकता है ये खिलाड़ी!

भारतीय टीम 3 जनवरी से शुरू हो रहे केपटाउन टेस्ट मैच के लिए तैयारियों में जुटी हुई है. हालांकि प्रैक्टिस सेशन के दौरान ही भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को नेट पर बल्लेबाजी करते समय कंधे में चोट लग गई. ऐसी संभावना है कि शार्दुल केपटाउन में टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे.

शार्दुल ठाकुर की चोट की गंभीरता स्कैन से पता चल पायेगी, अगर इसकी जरूरत पड़ेगी. यह पूरा वाकया नेट सत्र शुरू होने के 15 मिनट के बाद हुआ. शार्दुल शॉर्ट गेंद का बचाव नहीं कर सके, जिसके बाद बॉल उनके कंधे से टकरा गई. वह गेंद लगते ही दर्द से चिल्ला उठे, हालांकि मुंबई के इस ऑलराउंडर ने नेट पर बल्लेबाजी जारी रखी. 

बल्लेबाजी खत्म करने के बाद फिजियो ने उनके कंधे के चारों ओर आइस पैक लगाया और उन्होंने फिर नेट में कोई अभ्यास नहीं किया. उम्मीद की जानी चाहिए कि शार्दुल जल्द फिट हो जाएंगे. शार्दुल ठाकुर ने पहले टेस्ट में महज 19 ओवर में 101 रन लुटाए थे और बल्लेबाजी में भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था.

शमी-ईशान-ऋतुराज हुए थे बाहर

आपको बता दें कि टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले ही भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने को मिले थे. मोहम्मद शमी इंजरी के चलते टेस्ट सीरीज से आउट हो गए थे. फिर ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन को भी टेस्ट सीरीज से हटना पड़ा.

ऋतुराज को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान फील्डिंग करते हुए उंगली में चोट लग गई थी, वहीं ईशान ने व्यक्तिगत कारणों से नाम वापस लिया. ईशान की जगह केएस भरत और ऋतुराज के स्थान पर अभिमन्यु ईश्वरन को टेस्ट स्क्वॉड में जगह मिली.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आवेश खान, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा.

भारत और साउथ अफ्रीका का टेस्ट में ओवरऑल रिकॉर्ड

कुल टेस्ट मैच: 43
भारत जीता: 15
साउथ अफ्रीका जीता: 18
ड्रॉ: 10 

भारत-SA का टेस्ट में रिकॉर्ड (साउथ अफ्रीका में जब मैच हुए)

कुल टेस्ट: 24
साउथ अफ्रीका जीता: 13
भारत जीता: 4
ड्रॉ 7