Live Cricket Score, Schedule, Latest News, Stats And Much More

  1. Home
  2. NEWS

IND vs SA: दूसरे टेस्ट से पहले महान सुनील गावस्कर ने चुनी अपनी पसंदीदा टीम, जानिए कौनसे दो खिलाड़ियों को किया टीम इंडिया से बाहर?

IND vs SA: दूसरे टेस्ट से पहले महान सुनील गावस्कर ने चुनी अपनी पसंदीदा टीम, जानिए कौनसे दो खिलाड़ियों को किया टीम इंडिया से बाहर?
India vs South Africa 2nd Test: टीम इंडिया 3 जनवरी से साउथ अफ्रीका दौरे पर अपना अंतिम मैच खेलने जा रही है. दोनों देशों के बीच ये सीरीज का दूसरा टेस्ट होगा, पहला मैच जीतकर मेजबान टीम 1-0 से आगे है.

India vs South Africa 2nd Test: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ मौजूदा दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में एक शर्मनाक हार मिली थी.

मात्र तीन दिन में ही मेजबान टीम ने भारत के खिलाफ पारी और 32 रन की बड़ी जीत दर्ज करते हुए 1-0 की अजेय बढ़त ले ली है. अब भारत का इरादा किसी भी तरह से इस सीरीज में वापसी का है. अंतिम और दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से खेला जाएगा. ऐसे में पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम में 2 बदलाव करने का सुझाव दिया है.

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा,” मेरी प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव तो नहीं हैं. लेकिन अगर रवींद्र जडेजा एक बार फिट होते हैं तो उन्हें रवीचंद्रन अश्विन की जगह वापस आना चाहिए.

मुझे लगता है कि अश्विन को पहले मैच में जडेजा की जगह इस्तेमाल किया गया था. मेरे अनुसार एक और बदलाव प्रसिद्ध कृष्णा के रूप में हो सकता है. उनकी जगह मुकेश कुमार को शामिल किया जा सकता है.”

इरफान पठान भी इस पैनल का हिस्सा थे. उन्होंने कहा,” दूसरे टेस्ट में प्रसिद्ध कृष्णा की जगह आवेश खान या मुकेश कुमार को मौका मिलना चाहिए. रवीचंद्रन अश्विन की जगह रवींद्र जडेजा को मौका दिया जा सकता है.

इसके अलावा टीम इंडिया में कोई बदलाव नजर नहीं आ रहा हैं. लेकिन अगर रोहित शर्मा फिर से उसी टीम के साथ उतरना चाहेंगे तो मैं कहूंगा कि कम से कम एक बदलाव तो जरूर करें. वे मुकेश या आवेश को मौका दें.

सुनील गावस्कर के अनुसार दूसरे टेस्ट में ऐसी हो टीम इंडिया की प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जासयवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर) , रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार , मोहम्मद सिराज.