Live Cricket Score, Schedule, Latest News, Stats And Much More

  1. Home
  2. NEWS

IND vs SA Playing XI: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के पास आज आखिरी मौका, आज नहीं चले तो हो जाएगा करियर खत्म!

IND vs SA Playing XI: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के पास आज आखिरी मौका, आज नहीं चले तो हो जाएगा करियर खत्म!
IND vs SA Playing XI: टीम इंडिया वनडे सीरीज के आज अपने आखिरी मुकाबले में साउथ अफ्रीका से भिड़ने जा रही है. दोनों टीमों ने अबतक खेले गए मैच में एक एक मैच जीतकर सीरीज के अंतिम मैच को रोमांचक बना दिया है. लेकिन बहुत मौके मिलने के बाद भी अच्छा प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे एक खिलाड़ी का करियर आज दांव पर लगा है.

IND vs SA Playing XI: केएल राहुल की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम के पास साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज जीतने का सबसे सुनहरा मौका है क्योंकि इन्ही राहुल की कप्तानी में टीम इंडिया पिछले साल साउथ अफ्रीका में 3-0 से हार चुकी है.

टीम इंडिया तीसरा और आखिरी वनडे जीतकर आज वनडे सीरीज अपने नाम कर सकती है जिसका टेस्ट शुरू होने से पहले मनोविज्ञानिक फायदा भी मिलेगा.

खबर है की पार्ल के बोलैंड पार्क में खेले जाने वाले निर्णायक वनडे में भारतीय टीम प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है. तिलक वर्मा की जगह रजत पाटीदार को डेब्यू का मौका मिल सकता है.

संजू सैसमन इस मुकाबले में अलग रोल में दिखाई दे सकते हैं. बैटिंग ऑर्डर में संजू सैमसन को प्रमोट किया जा सकता है. यदि ऐसा होता है तो फिर केरल के इस बल्लेबाज के लिए फायदे का सौदा हो सकता है क्योंकि उन्हें ज्यादा समय क्रीज पर बिताने का मौका मिल सकता है.

भारतीय टीम मेजबान साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के लिए बेताब है. तिलक वर्मा (Tilak Varma) को तीसरे मुकाबले से ड्रॉप किया जा सकता है.

उन्हें शुरुआती 2 वनडे में मौके मिले लेकिन वह उसे भुना नहीं सके. दूसरी ओर, केएल राहुल युवा रजत पाटीदार (Rajat Patidar) को को निर्णायक वनडे में मौका दे सकते हैं.

राहुल, रजत के प्रदर्शन को देखने के लिए उत्साहित हैं. रजत आईपीएल में शतक ठोक चुके हैं वहीं पिछले कुछ समय से वह घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. रजत से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है.

तिलक वर्मा अबतक रहे हैं असफल

तिलक वर्मा यदि प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में असफल रहते हैं तो फिर इसमें हैरानी की बात नहीं होनी चाहिए. इस लेफ्ट हैंड बैटर को मौजूदा सीरीज में छाप छोड़ने का मौका मिला लेकिन वह इसमें असफल रहे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले तिलक साउथ अफ्रीका में कमाल नहीं कर पाए.

श्रेयस अय्यर टेस्ट सीरीज की तैयारी की वजह से दूसरे और तीसरे वनडे से बाहर हैं. ऐसे में भारतीय टीम में मिडिल ऑर्डर में बदलाव देखने को मिल सकता है. रजत एक आक्रामक बैटर हैं और वह यह बात बखूबी जानते हैं कि मैच को कैसे फिनिश किया जाता है. वह 5वें नंबर पर बैटिंग के लिए उतर सकते हैं वहीं छठे नंबर पर रिंकू का उतरना तय है.

संजू सैमसन के लिए आज करियर बचाने वाला मैच

संजू सैमसन को पहले वनडे में बैटिंग का मौका नहीं मिला था जबकि दूसरे वनडे में उनके पास बड़ी पारी खेलने का मौका था लेकिन वह असफल रहे. ऐसे में तीसरे वनडे में उन्हें तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए भेजा सकता है. इस नंबर पर उन्हें हाथ खोलने का मौका मिलेगा. संजू नंबर एक से लेकर 7 नंबर पर किसी भी क्रम पर बैटिंग कर सकते हैं.

लगातार अपने बल्ले से असफल रह रहे संजु के लिए ये अपने करियर को बचाने वाला मैच है क्योंकि फिर उन्हे कब मौका मिलेगा और मिलेगा भी या नहीं ये कोई नहीं जानता.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की संभावित XI: ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, संजू सैमसन, केएल राहुल (कप्तान), रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, अवेश खान, मुकेश कुमार.