Live Cricket Score, Schedule, Latest News, Stats And Much More

  1. Home
  2. NEWS

Ind vs SA: निर्णायक जंग के लिए केपटाउन पहुंची टीम इंडिया, मोहम्मद सिराज ने अफ्रीका को दी चेतावनी, बोले- 3 जनवरी को मिलते हैं

Ind vs SA: निर्णायक जंग के लिए केपटाउन पहुंची टीम इंडिया, मोहम्मद सिराज ने अफ्रीका को दी चेतावनी, बोले- 3 जनवरी को मिलते हैं
Ind vs SA: भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 जनवरी से इस दौरे का अंतिम मैच खेलने जा रही है. दो टेस्ट की सीरीज का भी ये आखिरी मुकाबला होगा. टी20 सीरीज बराबर रहने के बाद टीम इंडिया ने वनडे सीरीज को जीता था और टेस्ट में 0-1 से पीछे है.

Ind vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर अपना आखिरी मुकाबला खेलने के लिए केपटाउन पहुंच गई है. 31 दिसंबर की रात को भारतीय टीम सेंचुरियन से केपटाउन के लिए निकली थी और जल्द ही उन्होंने केपटाउन में कदम रख लिया.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन में टेस्ट सीरीज का दूसरा और अंतिम मुकाबला खेला जाएगा. इस दौरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कहा कि 3 जनवरी को मिलते हैं. उन्होंने नई साल की शुभकामनाएं भी दीं. 

बीसीसीआई ने एक वीडियो एक्स अकाउंट पर शेयर किया है, जिसमें सभी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के सदस्य नजर आ रहे हैं. हालांकि, इस पूरे वीडियो में सिर्फ मोहम्मद सिराज ही एकलौते ऐसे शख्स हैं, जिन्होंने कुछ बात की है.

दूसरे टेस्ट से पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पहले तो दर्शकों को नए साल की शुभकामनाएं दी और फिर उन्होंने कहा कि मिलते हैं 3 जनवरी को. उसी दिन ये टेस्ट मैच शुरू होगा. भारत के लिए ये टेस्ट मैच कई मायनों में काफी अहम है.

दरअसल, भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर कभी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है और इस बार भी इसे जीतने का चांस नहीं है, क्योंकि दो मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मेजबानों ने जीत लिया है.


ऐसे में टीम के पास अभी भी सीरीज को बराबर करने का मौका होगा. सिर्फ एक ही बार साउथ अफ्रीका में भारत सीरीज को बराबर कर सका है. इसके अलावा साल 2024 की शुरुआत टीम इंडिया जीत के साथ करना चाहेगी. ऐसे में इस मैच को जीतना जरूरी है. 

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के चक्र के लिए भी भारत के लिए ये मुकाबला अहम है, क्योंकि टीम इंडिया एक मैच हारने के साथ पहले से पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. अगर यहां टीम को जीत मिलती है तो फिर से भारतीय टीम टॉप 3 में पहुंच सकती है.

भारत को अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस में बने रहना है तो इस मुकाबले को जीतना जरूरी है. भारत इस सीजन में तीन में से एक ही मुकाबला जीता है, एक गंवाया है और एक ड्रॉ रहा है.