Live Cricket Score, Schedule, Latest News, Stats And Much More

  1. Home
  2. NEWS

IND vs SA : वसीम जाफर को इस खिलाड़ी में नजर आता है टीम इंडिया का भविष्य, साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिखा सकता है दम

IND vs SA : वसीम जाफर को इस खिलाड़ी में नजर आता है टीम इंडिया का भविष्य, साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिखा सकता है दम
IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कल से दो टेस्ट की सीरीज शुरू हो रही है. पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया के दो गेंदबाजों के पास अपने आपको साबित करने का सबसे सुनहरा अवसर है.

IND vs SA: कल यानी 26 दिसंबर से मेजबान साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही दो मैच की टेस्ट सीरीज में भारत के वर्तमान दौर के सबसे कामयाब तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी टखने की चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे.

ऐसे में प्रसिद्ध कृष्णा या मुकेश कुमार के अंतिम एकादश में शमी के स्थान पर चुने जाने की उम्मीद है. इस बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर का मानना है कि मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में इन दोनों गेंदबाजों के पास अपने आपको साबित करने का शानदार और सुनहरा मौका है क्योंकि आने वाले समय में ये भारतीय तेज गेंदबाजी के भविष्य बनकर उभर सकते हैं.

आपको बता दें की हाल में भारत में खेले गए क्रिकेट वर्ल्ड कप में सबसे अधिक विकेट झटकने वाले शमी मौजूदा गेंदबाजों में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज भी हैं.

mukesh-kumar
मुकेश ने बीते वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था

वेस्टइंडीज दौरे पर किया था मुकेश ने डेब्यू

तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था और उसमें दो विकेट लिए थे. प्रसिद्ध कृष्णा ने टेस्ट डेब्यू नहीं किया है लेकिन घरेलू क्रिकेट में उन्होंने दमदार प्रदर्शन किया है.

वसीम जाफर ने कहा, ''साउथ अफ्रीका में मोहम्मद शमी की कमी खलेगी. लेकिन प्रसिद्ध और मुकेश के लिए खुद को साबित करने का एक शानदार मौका है कि वह भारतीय तेज गेंदबाजी के भविष्य हैं. साउथ अफ्रीका से बेहतर जगह गेंदबाजी के लिए नहीं मिल सकती.''

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला मंगलवार से शुरू होगी. यह 1992 से लेकर अब तक भारत की दक्षिण अफ्रीका में नौवीं टेस्ट श्रृंखला होगी, लेकिन अभी तक वह इस देश में एक भी श्रृंखला नहीं जीत पाया. यही वजह है कि हमेशा की तरह वर्तमान श्रृंखला को भी रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के लिए ‘अंतिम किला’ कहा जा रहा है.

हालांकि सेंचुरियन से फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं है क्योंकि सुपरस्पोर्ट पार्क में होने वाले मैच के पहले दो दिन भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है. सेंचुरियन के विकेट से तेजी और असमान उछाल मिलती है जिससे की मुकाबला खड़ा होने की संभावना है.