Live Cricket Score, Schedule, Latest News, Stats And Much More

  1. Home
  2. NEWS

INDW vs AUSW 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा वनडे भी जीता, सीरीज में टीम इंडिया का सुपड़ा साफ

INDW vs AUSW 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा वनडे भी जीता, सीरीज में टीम इंडिया का सुपड़ा साफ
India Women vs Australia Women 3rd ODI: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का अंतिम यानी तीसरा वनडे भी गंवा दिया. कंगारू महिला टीम ने भारत को 339 रन का विशाल लक्ष्य दिया था. भारतीय टीम 150 तक भी नहीं पहुँच पाई.

INDW vs AUSW 3rd ODI Live Score: भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में सूपड़ा साफ हो गया है. वनडे सीरीज में लगा ही नहीं की ये वही टीम है जिसने टेस्ट में कंगारू टीम को धूल चटाई थी. ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तीसरे वनडे में 190 रन से जीत दर्ज की.

ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 228 रन बनाए. जवाब में भारतीय पारी 32.4 ओवर में 148 रन पर सिमट गई. भारत की 6 प्लेयर दहाई का आंकड़ा नहीं छू सकीं.

स्मृति मंधाना ने 29 और जेमिमा रोड्रिग्स ने 25 रन का योगदान दिया. दीप्ति शर्मा 25 रन बनाकर नाबाद रहीं. कंगारू टीम के लिए जॉर्जिया वेयरहैम ने तीन जबकि मेगन शुट्ट, एनाबेल सदरलैंड और अलाना किंग ने दो-दो विकेट चटकाए.

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के लिए लिए सर्वाधिक रन ओपनर फोएबे लिचफील्ड ने बनाए. उन्होंने 125 गेंदों में 16 चौकों और 1 छक्के के जरिए 119 रन बनाए. कप्तान एलिसा हीली ने 85 गेंदों में 82 रन की पारी खेली. उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के ठोके.

- भारत ने तीसरा वनडे भी गंवा दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने 190 रन से मैच जीता. ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली. भारत की ओर से आउट होने वाली आखिरी प्लेयर डेब्यूटेंट मन्नत कश्यप रहीं. उन्होंने 8 रन जुटाए. दीप्ति शर्मा 25 रन बनाकर नाबाद रहीं.

- टीम इंडिया हार की कगार पर है. पूजा वस्त्राकर 14 गेंदों में 14 रन जोड़कर 27वें ओवर में आउट हुईं. उन्हें अलाना ने बोल्ड किया. सदरलैंड ने 30वें ओवर में दो विकेट निकाले. उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद पर श्रेयंका पाटिल (2) और तीसरी गेंद पर रेणुल सिंह ठाकुर को अपने जाल में फंसाया. रेणुका खाता नहीं खुला.

- भारत की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है. जेमिमा रोड्रिग्स 27 गेंदों में 25 रन बनाकर 21वें ओवर में  गार्डनर का शिकार बन गईं. उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके मारे. वहीं, अमनजोत कौर को अलाना ने 23वें ओवर में आउट किया. अमनजोत ने 8 गेंदों में 3 रन जोड़े.

- भारत ने चौथा विकेट खो दिया है. ऋचा घोष 29 गेंदों में 19 रन ही बना सकीं. उन्होंने तीन चौके लगाए. उन्हें वेयरहैम ने 16वें ओवर में बोल्ड किया.

- स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना पवेलियन लौट गई हैं. उन्हें शुट्ट ने नौवें ओवर में अपने जाल में फंसाया. मंधाना ने 29 गेंदों में 29 रन बनाए. उन्होंने 5 चौके मारे. जॉर्जिया वेयरहैम ने 12वें ओवर में कप्तान हरमनप्रीत कौर को आउट किया. हरमनप्रीत 10 गेंदों में 3 रन ही बना सकीं.

- भारत को पहला झटका यास्तिका भाटिया के तौर पर लगा है. उन्हें मेगन शुट्ट ने पांचवें ओवर में बोल्ड किया. उन्होंने 14 गेंदों में 6 रन बनाए. भाटिया और मंधाना ने पहले विकेट के लिए 32 रन जोड़े.

- ऑस्ट्रेलिया ने छठा विकेट एनाबेल सदरलैंड के रूप में खोया. उन्होंने 21 गेंदों में 23 रन जुटाए. वह 46वें ओवर में अमनजोत का शिकार बनीं. श्रेयंका ने 47वें ओवर में एशले गार्डनर (27 गेंदों में 30) को बोल्ड किया.

- ऑस्ट्रेलिया का पांचवां विकेट फोएबे लिचफील्ड के तौर पर गिरा है. उन्हें दीप्ति शर्मा ने 40वें ओवर में हरमनप्रीत कौर के हाथों लपकवाया. लिचफील्ड ने 125 गेंदों में 119 रन की पारी खेली. उन्होंने 16 चौके और 1 छक्का मारा.

- श्रेयंका पाटिल ने 36वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया को दो झटके दिए. उन्होंने ओवर की पहली गेंद पर बेथ मूनी और दूसरी गेंद पर ताहलिया मैकग्राथ को एलबीडब्ल्यू आउट किया. मूनी ने तीन रन का योगदान जबकि मैकग्राथ का खाता नहीं खुला.

- भारत को पहली सफलता पूजा वस्त्राकर ने दिलाई. उन्होंने 29वें ओवर में कप्तान एलिसा हिली को बोल्ड किया. हीली ने 85 गेंदों में 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 82 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया का दूसरा विकेट एलिसे पेरी के रूप में गिरा, जिन्होंने 9 गेंदों में 16 रन बटोरे. उन्हें अमनजौत कौर ने 33वें ओवर में एलबीडब्ल्यू किया. 

- भारतीय टीम विकेट को तरस गई है. ऑस्ट्रेलिया ने 16वें ओवर में जाकर 100 रन कंप्लीट कर लिए. लिचफील्ड ने 50 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया. लिचफील्ड के बाद हीली भी अर्धशतक पूरा कर लिया. हीली ने 59 गेंदों में 50 रन बनाए.

- सीरीज हार चुकी टीम इंडिया से तीसरे मैच में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन पहले ही 6 ओवरों में टीम ने 37 रन लुटा दिए. ऐसा ही चला तो अगले कुछ ओवरों में और भी तेजी से रन बन सकते हैं. 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की प्लेइंग इलेवन 

यास्तिका भाटिया, स्मृति मंधाना, ऋचा घोष (विकेटकीपर), जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), दीप्ति शर्मा, मन्नत कश्यप, अमनजोत कौर, पूजा वस्त्राकर, श्रेयंका पाटिल, रेणुका ठाकुर सिंह

ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की प्लेइंग इलेवन

फोएबे लिचफील्ड, एलिसा हीली (विकेटकीपर/कप्तान), एलिस पेरी, बेथ मूनी, ताहलिया मैक्ग्रा, एशले गार्डनर, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहैम, अलाना किंग, किम गार्थ और मेगन शूट