Live Cricket Score, Schedule, Latest News, Stats And Much More

  1. Home
  2. NEWS

भारतीय बाजारों में तहलका मचा देगा रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450, लॉन्च डेट का भी हो गया ऐलान

भारतीय बाजारों में तहलका मचा देगा रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450, लॉन्च डेट का भी हो गया ऐलान
टेस्टिंग के दौरान लीक हुए स्पाइ शॉट्स के अनुसार, रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 में 17-इंच के काले अलॉय व्हील और रियर सस्पेंशन के लिए ऑफसेट मोनोशॉक की सुविधा होगी.

अगर आप आने वाले कुछ दिनों या एक डेढ़ महीने में यानि निकट भविष्य में रॉयल एनफील्ड की नई मोटरसाइकिल खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके बड़े काम की है. दरअसल, दिग्गज मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड ने अपनी मोस्ट अवेटेड मोटरसाइकिल गुरिल्ला 450 के लॉन्च डेट का ऐलान कर दिया है.

बता दें कि अपकमिंग रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 (Royal Enfield Guerrilla 450) 17 जुलाई को बार्सिलोना में लॉन्च होगी.

यह ऐलान खुद कंपनी के मैनेजमेंट डायरेक्टर सिद्धार्थ लाल और सीईओ गोविंदराजन बालकृष्णन ने की. अपकमिंग रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 को कई बार भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. इससे पहले इस मोटरसाइकिल के कई स्पाइ शॉट्स लीक हो चुके हैं जिससे इसके डिजाइन और फीचर्स का पता चलता है. आइए जानते हैं रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 के संभावित फीचर्स के बारे में विस्तार से.

इतनी हो सकती है मोटरसाइकिल की कीमत

टेस्टिंग के दौरान लीक हुए स्पाइ शॉट्स के अनुसार, रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 में 17-इंच के काले अलॉय व्हील और रियर सस्पेंशन के लिए ऑफसेट मोनोशॉक की सुविधा होगी. वहीं, ब्रेकिंग के लिए मोटरसाइकिल में आगे और पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक की सुविधा होगी जो डुअल-चैनल एबीएस सिस्टम से लैस होंगे.

कई मीडिया रिपोर्ट्स दावा कर रहे हैं कि अपकमिंग रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 की एक्स-शोरूम कीमत लगभग 2.5 लाख रुपये हो सकती है. मार्केट में अपकमिंग बाइक का मुकाबला अपनी ही कंपनी की हिमालयन 450 से हो सकता है.

कुछ ऐसा हो सकता है बाइक का पावरट्रेन

दूसरी ओर पावरट्रेन के तौर पर और रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 में 452cc का लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है जो 8000 आरपीएम पर 40.0bhp की अधिकतम पावर और 5500 आरपीएम पर 40Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. बाइक के इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा जाएगा जो स्लीपर और एसिस्ट क्लच से लैस होगा.

इसके अलावा, बाइक में एक साइड-माउंटेड एग्जॉस्ट यूनिट, स्प्लिट सीट्स, राइड मोड्स, राइड-बाय-वायर थ्रॉटल और एक फ्लोटिंग सर्कुलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल की सुविधा होगी.