Live Cricket Score, Schedule, Latest News, Stats And Much More

  1. Home
  2. NEWS

स्टीव स्मिथ लेना चाहते हैं डेविड वॉर्नर की जगह ओपनर की जिम्मेदारी, कंगारू टीम के कोच ने कही ये बात

स्टीव स्मिथ लेना चाहते हैं डेविड वॉर्नर की जगह ओपनर की जिम्मेदारी, कंगारू टीम के कोच ने कही ये बात
पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में हुए सीरीज के तीसरे टेस्ट के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के दिग्गज ओपनर डेविड वार्नर ने सन्यास की घोषणा कर दी. आपको बता दें की वार्नर टेस्ट और वनडे से सन्यास ले चुके हैं. अब कंगारू टीम को नए स्थाई ओपनर की तलाश है, क्या ऐसे में स्टीव स्मिथ एक ऑप्शन हो सकते हैं. 

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने डेविड वॉर्नर के रिटायरमेंट के बाद क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में ओपनिंग करने की इच्छा जताई है. वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैच की टेस्ट सीरीज के बाद रेड बॉल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है.

उनकी जगह को इतनी जल्दी भर पाना ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी मुश्किल होगा, मगर फिर भी टीम कई खिलाड़ियों के नाम पर विचार कर रही है, जिसमें मार्कस हैरिस, मैट रेनशॉ और कैमरून ग्रीन शामिल हैं.

अब स्मिथ ने खुद को इस पायदान के लिए उपलब्ध कराकर टीम मैनेजमेंट को एक और विकल्प दे दिया है. हालांकि कोच कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने साफ कर दिया है कि वह स्मिथ से पारी का आगाज नहीं कराएंगे.

एससीजी में पाकिस्तान पर ऑस्ट्रेलिया की आठ विकेट की जीत के बाद मैकडॉनल्ड्स ने कहा, '(स्टीव) के पास कुछ मजबूत विचार थे, उन्होंने उन्हें सार्वजनिक कर दिया है. इसलिए हम सभी विकल्पों पर विचार करेंगे. उसे अपना हाथ उठाया, यह हमें अच्छा लगा. मुझे लगता है कि कुछ अन्य खिलाड़ी भी थे जो अपना हाथ ऊपर नहीं कर रहे थे.'

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज ना होने से निराश हैं एबी डी विलियर्स, बोले- टी20 क्रिकेट को दोष देना होगा

ऑस्ट्रेलिया के कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने नए टेस्ट ओपनर बनने के लिए स्टीव स्मिथ के फैसले की सराहना की, लेकिन उन्होंने यह साफ कर दिया है कि वह किसी कमी को पूरा करने के चक्कर में टीम की एक भी ताकत को खत्म नहीं करना चाहते. ऐसे में यह साफ है कि ऑस्ट्रेलिया स्मिथ से पारी का आगाज तो नहीं करवाए.

उन्होंने साथ ही यह भी कहा 'लेकिन नंबर 3 या नंबर 4 पर स्टीव भी काफी आकर्षक है. आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप एक गैप को भरने के लिए टीम की ताकत को भी खत्म नहीं कर रहे हैं. तो इसमें एक संतुलन है.'

बता दें, स्टीव स्मिथ ने टी20 क्रिकेट में तो ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी का आगाज किया है, मगर वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में वह कभी बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान पर नहीं उतरे हैं.