Live Cricket Score, Schedule, Latest News, Stats And Much More

  1. Home
  2. NEWS

Sunil Gavaskar Net Worth: जन्नत जैसा लग्जरी घर और करोड़ों की कार के मालिक हैं महान सुनील गावस्कर, जानें नेटवर्थ

Sunil Gavaskar Net Worth: जन्नत जैसा लग्जरी घर और करोड़ों की कार के मालिक हैं महान सुनील गावस्कर, जानें नेटवर्थ
Sunil Gavaskar Net Worth: भारत के क्रिकेट इतिहास के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक सुनील गावस्कर जब खेलते थे तो उन्हे पोटली में भरकर खुले यानी चिल्लर रुपये दिए जाते थे जबकि अब वो रिटायरमेन्ट के बाद करोड़ों रुपये सालाना कमा रहे हैं. आइए जानते हैं उनकी टोटल कमाई और दौलत के बारे में. 

Sunil Gavaskar Net Worth: भारत के महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर अपने जीवन के 74 वसंत देख चुके हैं. आज भी खेल के मैदान पर उनकी एक्टिविटी में कोई कमी नहीं आई है हालांकि अब वो खेलते नहीं हैं लेकिन फिर भी वो सबसे ज्यादा मैदान पर दिखाई दे जाते हैं.

वह किसी युवा खिलाड़ी की तरह ही दुनियाभर में घूम-घूककर क्रिकेट की हिन्दी और अंग्रेजी दोनों तरह की कॉमेंट्री करते हैं. उनकी फिटनेस आज भी दमदार बनी हुईहै.

रिटायरमेंट के बाद जहां उनके समय के अधिकतर धाकड़ खिलाड़ी टीवी से गायब हो चुके हैं तो अपने जमाने के लिटिल मास्टर अपनी कॉमेंट्री से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं. गावस्कर महान किकेटर, महान कॉमेंटेटर हैं, लेकिन यह उनकी पूरी पहचान है... ऐसा कहना गलत होगा.

पहली स्पोर्ट्स मैनेजमेंटमेंट कंपनी के फाउंडर हैं गावस्कर

दरअसल, सुनील गावस्कर क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद से ही कॉमेंट्री से जुड़ गए थे, लेकिन इसके साथ ही बिजनस में भी उन्होंने खुद को स्थापित किया. उन्होंने सुमेध शाह के साथ मिलकर 1985 में भारत की पहली स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी बनाई.

फिलहाल वह इस कंपनी के डायरेक्टर हैं. यह कंपनी स्पॉन्सरशिप से लेकर बड़े चैनलों के लिए वीडियो तक बनाती है. कई बड़े टूर्नामेंट होस्ट करने के अलावा कई अवॉर्ड समारोह भी मैनेज करती है.

sunil-gavaskar
महान सुनील गावस्कर के साथ कपिल देव

200 करोड़ रुपये से अधिक संपती के मालिक हैं गावस्कर

वह SG, Deutsche Bank, Danube, LG और Thums Up से जुड़े रहे. साथ ही वह कॉमेंट्री के अलावा पैनलिस्ट के तौर पर भी काम करते हैं. इसके अलावा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से उन्हें कई प्रोजेक्ट वर्क के लिए लगभग 6 करोड़ रुपये प्रति वर्ष की कमाई होती है. रिपोर्ट्स की मानें तो उनकी कुल नेट वर्थ 30 से 32 मिलियन डॉलर यानी 220 करोड़ रुपये से अधिक है.

लग्जरी कारों का है जबरदस्त शौक

गावस्कर क्वॉलिटी लग्जरी कारों का शौक रखते हैं. उनकी गैराज में डेढ़ करोड़ से अधिक की कीमत वाली MG Hector Plus, 1.2 करोड़ से अधिक की BMW 7 series, 70 लाख रुपये वाली BMW 5 series कारें हैं.

गोवा में आलीशान हवेली

सुनील गावस्कर एक मुंबईकर हैं, लेकिन वह गोवा में रहते हैं, क्योंकि वह अपना जीवन शांतिपूर्ण वातावरण में जीना चाहते हैं. उनके पास गोवा में समंदर के किनारे एक आलीशान हवेली है, जिसे इस्प्रावा विला कहा जाता है.

वह अपनी पत्नी मार्शनील गावस्कर और बेटे रोहन गावस्कर के साथ रहते हैं. लैविश घर सबसे आकर्षक संपत्तियों में से एक है, जिसका कोई भी सपना देख सकता है. यह सुनील गावस्कर के पोर्टफोलियो की सबसे महंगी संपत्तियों में से एक है. सुनील गावस्कर के घर में एक सुंदर इंटीरियर डिजाइन, एक निजी गार्डन और एक छोटा गोल्फ कोर्स है. गावस्कर गोल्फ के बड़े प्रशंसक हैं.

समाजसेवा में भी कमा रहे नाम

सुनील गावस्कर बड़े समाजसेवी भी हैं. वह कई समाजसेवी फाउंडेशन से जुड़े हुए हैं. इसके अलावा कोविड-19 के दौरान पीएम केयर फंड में 35 लाख और सीएम रिलीफ फंड में 24 लाख रुपये दान किए थे, जो किसी के लिए बड़ा अमाउंट है.