Live Cricket Score, Schedule, Latest News, Stats And Much More

  1. Home
  2. NEWS

जीतते जीतते अचानक हार गई टीम इंडिया, दीप्ति-श्रेयंका के देखते देखते कंगारू महिलाओं ने कर दिया खेल

जीतते जीतते अचानक हार गई टीम इंडिया, दीप्ति-श्रेयंका के देखते देखते कंगारू महिलाओं ने कर दिया खेल
हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया के हाथों लगातार दूसरे वनडे को भी गंवा दिया. भारत को मैच में सिर्फ तीन रन से हार झेलनी पड़ी, टीम इंडिया दूसरा मैच जीतते-जीतते कैसे हार गई?- आइए बताते हैं...

भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम के बीच शनिवार को दूसरा वनडे खेल गया. भारत को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 3 रन से हार झेलनी पड़ी. भारत ने ना सिर्फ यह मुकाबला बल्कि तीन मैचों की सीरीज भी गंवा दी.

ऑस्टेलिया ने 259 का टारगेट दिया और भारत ने ऋचा घोष (96) की शानदार पारी के दम पर 255 रन बनाए. हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व वाली टीम एक समय जीत की दहलीज पर थी लेकिन अंत में बाजी पलट गई.
मैच काफी रोमांच रहा. आखिरी ओवर में दीप्ति शर्मा और श्रेयंका पाटिल के हाथों से जीत रेत की तरह फिसली. एनाबेल सदरलैंड ने 50वें ओवर में कमाल की गेंदबाजी की.

पढ़ें आखिरी ओवर का रोमांच

भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन चाहिए थे. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा हीली ने सदरलैंड को गेंद थमाई. दीप्ति ने सदरलैंड का स्वागत चौके के साथ किया.

उन्होंने मिड ऑफ और एक्सट्रा कवर के बीच से बेहतरीन शॉट मारा. दीप्ति ने दूसरी गेंद को उठाकर खेलने की कोशिश की मगर सिंगल ही निकाल सकीं. श्रेयंका को तीसरी गेंद फुल लेंथ की मिली, जिसपर उन्होंने हवाई फायर का प्रयास किया. एक्सट्रा कवर के पास गेंद खड़ी हो गई और ताहलिया मैकग्राथ ने आसान कैच टपका दिया. श्रेयंका ने एक रन लिया.

इसके बाद, सदरलैंड ने वाइड गेंड डाली. वहीं, दीप्ति चौथी गेंद पर कोई रन नहीं बना पाईं. भारत को अंतिम दो गेंदों में 9 रन की दरकार थी और दीप्ति ने पांचवीं गेंद पर केवल सिंगल निकाला.

वह लॉन्ग ऑन के ऊपर शॉट जड़ना चाहती थीं लेकिन बल्ला सही से कनेक्ट नहीं हुआ. श्रेयंका ने आखिरी गेंद को थर्डमैन की दिशा में रिवर्स स्वीप कर चार रन बटोरे मगर तब तक बहुत देर हो चुकी थी.

सदरलैंड ने अंतिम ओवर में 12 रन खर्च किए. दीप्ति 36 गेंदों में 24 रन बनाकर नाबाद रहीं. उन्होंने मैच में 5 विकेट भी चटकाए. श्रेयंका ने 2 गेंदों में नाबाद 5 रन जुटाए.