Live Cricket Score, Schedule, Latest News, Stats And Much More

  1. Home
  2. NEWS

इंग्लैंड सीरीज से पहले लगा Team India को झटका! एकसाथ IPL तक बाहर हुए दो दिग्गज

इंग्लैंड सीरीज से पहले लगा Team India को झटका! एकसाथ IPL तक बाहर हुए दो दिग्गज
एक उम्मीद के अनुरूप सफल दौरा करके घरेलू सीरीज के लिए टीम इंडिया अफगानिस्तान से भिड़ने को पूरी तरह तैयार है. उसके बाद इसी महीने से भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है, लेकिन उससे पहले टीम के दो बड़े नाम घायलों की सूची में जुड़ चुके हैं.

Suryakumar Yadav and Mohammed Shami: एक और जहां टी20 में रोहित शर्मा की वापसी हुई है तो भारतीय टीम में साथ ही दिग्गज कोहली भी लौट आए हैं. रोहित की कप्तानी वाली भारतीय टीम को दूसरी ओर एक तगड़ा झटका भी लगने वाला है. टीम के सबसे अनुभवी स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं. और इसका सबसे बड़ा कारण उनकी चोट है, जो अब तक ठीक नहीं हुई है.

इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में 5 बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस (MI) का भी सिरदर्द बढ़ने वाला है. इसका कारण सूर्यकुमार यादव की चोट है. बता दें कि भारतीय टीम को 11 जनवरी से अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज खेलना है.

इस सीरीज के लिए भी सूर्या को नहीं चुना गया. इसके बाद भारतीय टीम 25 जनवरी से अपने घर में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी. ऐसे में शमी का इस सीरीज से बाहर होना तय माना जा रहा है. या फिर वो शुरुआती 2 मैच मिस कर सकते हैं.


शमी ने शुरू नहीं की गेंदबाजी

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा 24 विकेट लेने वाले 33 साल के शमी ने अब तक गेंदबाजी शुरू नहीं की है. उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए चुना गया था, लेकिन बाद में टखने की चोट के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा.

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, शमी का इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर होने की पूरी संभावना है. शमी की गैरमौजूदगी का कारण यह है कि टखने की चोट के बाद से उन्होंने गेंदबाजी शुरू नहीं की है. अपनी फिटनेस साबित करने के लिए शमी को NCA जाना होगा. इसके बाद ही सेलेक्शन पर विचार किया जाएगा.

जर्मनी में होगी सूर्यकुमार यादव की सर्जरी

सूर्या ने हाल ही में साउथ अफ्रीका दौरे पर भारत की टी20 टीम की कप्तानी संभाली थी. इसी दौरान उन्हें टखने में चोट लगी थी. इस कारण वो अफगानिस्तान सीरीज से बाहर हो गए हैं. अब रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि सूर्या डोमेस्टिक सीजन और IPL के शुरुआती मुकाबले मिस कर सकते हैं. सूर्यकुमार की हर्निया की भी सर्जरी होनी है. उनकी ये सर्जरी जर्मनी में होनी है.

टाइम्स ऑफ इंडिया ने BCCI के एक सूत्र के हवाले से लिखा कि सूर्या को स्पोर्ट्स हर्निया है. फिलहाल वो नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) बेंगुलरु में है. 2-3 दिन के अंदर वो म्यूनिख, जर्मनी जाएंगे, जहां उनका इलाज होगा. इसका मतलब ये हुआ कि वो इस साल रणजी में मुंबई के लिए नहीं खेलेंगे और IPL में भी मुंबई इंडियंस के लिए शुरुआती मुकाबले मिस करेंगे.