Live Cricket Score, Schedule, Latest News, Stats And Much More

  1. Home
  2. NEWS

WTC Points Table में टॉप पर टीम इंडिया, हार के बावजूद पाकिस्तान दूसरे नंबर पर, देखें ताजा रैंकिंग

WTC Points Table में टॉप पर टीम इंडिया, हार के बावजूद पाकिस्तान दूसरे नंबर पर, देखें ताजा रैंकिंग
ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच कल समाप्त हुए पर्थ टेस्ट के बाद भारत को WTC रैंकिंग में बड़ा फायदा मिला है. टीम इंडिया पाकिस्तान की करारी हार के बाद सबसे टॉप पर पहुँच गई है.

WTC Points Table Team India: लगातार दो बार WTC के फाइनल में जगह बना चुकी भारतीय टीम एकबार फिर साल 2025 के लिए होने वाली इस चैंपियनशिप के लिए सबसे ऊपर बनी हुई है.

पर्थ के मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 360 रन के बड़े अंतर से हरा दिया है और इसी के साथ रैंकिंग में दूसरे नंबर पर रही टीम इंडिया सबसे ऊपर पहुँच गई है.

तीन टेस्ट की सीरीज में लगता नहीं की पाकिस्तान कोई कमाल कर पाएगा और ऐसे में पाकिस्तान का और नीचे जाना तय माना जा सकता है. ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ टेस्ट को जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. इस मैच में पाकिस्तान की हार से भारतीय टीम को बड़ा फायदा हुआ है.

भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल (WTC Points Table 2025) में टॉप पर पहुंच गई है. इससे पहले पाकिस्तान टीम नंबर 1 स्थान पर थी, लेकिन पहले टेस्ट में मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान दूसरे स्थान पप खिसक गई. हालांकि, दोनों टीमों के प्वाइंट्स पर्सेंटेज बराबर है, लेकिन भारत ने फिलहाल कोई भी मुकाबला नहीं गंवाया है.

WTC Points Table 2025: ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल पर पांचवें स्थान पर पहुंचा

दरअसल, पाकिस्तान (PAK vs AUS) के खिलाफ पर्थ टेस्ट में मिली जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है.

हालांकि, अभी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का तीसरे चरण की शुरुआत ही हुई है. भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 टेस्ट मैच खेलने है. पर्थ में मिली हार के बाद पाकिस्तान टीम का प्वाइंट पर्सेंट 66.67 हो गया. भारत का भी इतना ही पर्सेंट हैं.

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट में पाक को औकात बताई

पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में डेविड वॉर्नर की शतकीय पारी के दम पर 487 रनों का स्कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में पाकिस्तान टीम ने पहली पारी में 271 रन बनाए. पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया को 216 रनों की बढ़त मिली.

इसके बाद कंगारू टीम ने दूसरी पारी में पांच विकेट पर 233 रनों पर पारी घोषित कर दी. इस हिसाब से पाकिस्तान को जीत के लिए 450 रन का टारगेट मिला.

इसका पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 89 रनों पर ही ढेर हो गई और उसे 360 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा. कंगारू टीम के लिए दूसरी पारी में मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड ने 3-3 विकेट, जबकि नाथन लियोन को 2 सफलता मिली.