Live Cricket Score, Schedule, Latest News, Stats And Much More

  1. Home
  2. NEWS

Virender Sehwag Net Worth: क्रिकेट की पिच पर गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले सहवाग जीते हैं राजा-महाराजाओं जैसी जिंदगी, मुल्तान के सुल्तान हैं इतने करोड़ के मालिक

Virender Sehwag Net Worth: क्रिकेट की पिच पर गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले सहवाग जीते हैं राजा-महाराजाओं जैसी जिंदगी, मुल्तान के सुल्तान हैं इतने करोड़ के मालिक

Virender Sehwag Net Worth: टेस्ट क्रिकेट में भी वनडे स्टाइल में बल्लेबाजी करने वाले वीरेंद्र सहवाग का जन्म 20 अक्टूबर 1978 को हरियाणा में हुआ था. सहवाग जाट जाती से आते हैं और क्रिकेट में भी उन्होंने उसी स्टाइल में बल्लेबाजी की जिस खुले अंदाज में हरियाणा के गांवों में जाट रहते हैं. 


Virender Sehwag Net Worth: क्रिकेट के मैदान पर आते ही पहली ही गेंद से गेंदबाजों को रुला के रख देने वाले नजफगढ़ के नवाब यानी वीरेंद्र सहवाग को किसी पहचान की आवश्यकता नहीं है.

हरियाणा के जाट परिवार से आने वाले इस खिलाड़ी ने कपिल देव के बाद हरियाणा को सबसे ज्यादा पहचान दिलवाई है क्रिकेट के खेल में. 20 अक्टूबर को 1978 को जन्मे वीरेंद्र सहवाग को आज कई नामों से जाना जाता है.

उन्हें मुल्तान का सुल्तान भी कहा जाता है. सोशल मीडिया में विभिन्न मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखने वाले वीरेंद्र सहवाग को ट्वीटर का सुल्तान भी कहा जाता है. क्रिकेट से सन्यास के बाद भी वीरेंद्र सहवाग की कमाई में कोई कमी नहीं आई है. फोर्ब्स के अनुसार, वीरेंद्र सहवाग के पास 40 मिलियन डॉलर यानी करीब 300 करोड़ रुपए की संपत्ति हैं.


क्यों कहा जाता है सहवाग को मुल्तान का सुल्तान?

क्या आपको यह पता है कि वीरेंद्र सहवाग को मुल्तान का सुल्तान क्यों कहा जाता है. अगर नहीं तो आपको बता दें कि 2004 में वीरेंद्र सहवाग ने पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में खेले गए टेस्ट मैच में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 309 रन की पारी खेली थी और इस पारी में उन्होंने खूब धमाल मचाया था, जिसके बाद उन्हें मुल्तान का सुल्तान कहा जाने लगा.

ऐसे करते हैं सहवाग आज भी कमाई

क्रिकेट से सन्यास के बाद धाकड़ बल्लेबाड वीरेंद्र सहवाग के पास कमाई के कई जरिए हैं. वह विज्ञापन, माइक्रो ब्लॉगिंग और क्रिकेट कोचिंग के जरिए कमाई करते हैं.

अंतरराष्ट्रीय पत्रिका फोर्ब्स के अनुसार, वीरेंद्र सहवाग भारत के पांचवें सबसे महंगे क्रिकेटर हैं और विज्ञापन के लिए कंपनियों से मोटी फीस लेते हैं. इसके अलावा वीरेंद्र सहवाग हरियाणा में एक स्कूल भी चलाते हैं. इस स्कूल को स्पोर्ट्स एक्टिविटी के लिए खासतौर पर जाना जाता है.

ट्वीटर पर तंज कसने में मिली महारत

क्रिकेट से सन्यास के बाद वीरेंद्र सहवाग अपने प्रशंसकों से जुड़े रहने के लिए सोशल साइट ट्वीटर का सहारा लेते हैं. वह हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखते हैं. यहां उनको अपार प्यार मिलता है. वह कई सामाजिक मुद्दों पर भी अपनी राय देते हैं जिसको लोग काफी पसंद करते हैं. ट्वीटर पर वीरेंद्र सहवाग के 18 मिलियन फॉलोअर हैं. इनमें कई बड़े क्रिकेटर, अभिनेता-अभिनेत्री शामिल हैं.

महंगी कारों का है जबरदस्त शौक

वीरेंद्र सहवाग को महंगी और लग्जरी कारों का भी बहुत शौक है. उनके पास बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर और बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज जैसी लग्जरी कारें हैं, जिनकी कीमत करोड़ों में है. वीरेंद्र सहवाग लग्जरी लाइफ जीते हैं. उनके पास सुख-सुविधा की कोई भी तरह की कमी नहीं है और वो शानदार लग्जरी लाइफ जीते हैं और शानदार कारों का काफिला रखते हैं.